Tuesday 21 November 2017

काटना परिवार ऑफ उद्धरण विदेशी मुद्रा


परिवार के सदस्यों को स्वस्थ रहने के लिए 8 कारणों के संबंध में 8 कारणों की आवश्यकता पड़ सकती है परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों को काटने के लिए हम जीवन में सामना कर सकते हैं, क्योंकि हम यह मानते हैं कि परिवार के साथ संबंधों को खत्म करने के लिए नैतिक और स्वाभाविक रूप से गलत है। तथ्य यह है कि पारिवारिक सदस्य सिर्फ लोग हैं, न कि हमेशा स्वस्थ लोग हैं, और यदि इन लोगों के परिवार का जन्म होता है तो हम कभी भी उनसे हमारे खराब व्यवहार की वजह से हम अपनी ज़िंदगी का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे। इसलिए, परिवार के आदर्श के तहत हम कई सालों से हमारे मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक स्वास्थ्य का बलिदान करते हैं, इस धारणा के तहत अपमानजनक संबंध हैं क्योंकि ये लोग हमारे परिवार हैं। हम यह मानते हैं कि अगर हम उनके साथ संबंधों को खत्म करते हैं कि हम बुरे हैं और कोई भी बनना चाहता है या ऐसा महसूस नहीं करता है कि वे स्वाभाविक रूप से बुरे हैं अंत में दो करीबी परिवार के सदस्यों के साथ रिश्तों को समाप्त करने में मुझे 42 साल लग गए। यह निर्णय केवल मेरे निपुणता की दिशा में सबसे निडर भावनात्मक दुर्व्यवहार के बाद आया था। इन परिवार के सदस्यों ने अपने 42 वें जन्मदिन पर अपने भावनात्मक हमलों का समय समाप्त किया। यह बहुत कम झटका था जिसे मुझे चट्टान के किनारे पर धकेलने की जरूरत थी, जिस पर मैं कूदने की इच्छा रखने वाले इतने सालों से खड़ा था, लेकिन इस बात से बहुत डर लग रहा था कि मुझे इस फैसले के लिए उनके और अन्य लोगों द्वारा कैसे न्याय किया जाएगा। आज, मैं नि: शुल्क हूं। मुझे उनके प्रति क्रोध या असंतोष नहीं लगता क्योंकि मैं अपने जीवन में लगातार अराजकता पैदा करने की अपनी शक्ति को दूर करता हूं। मैं उन्हें नुकसान नहीं करना चाहता और कई तरह से मैं इस अनुभव के लिए आभारी हूं और मैं उन्हें अपने जीवन में नहीं चाहता। पारिवारिक संबंधों को समाप्त करने के लिए वैध कारण 1. जब रिश्ता मानसिक, शारीरिक रूप से, यौन, मौखिक या भावनात्मक रूप से किसी प्रकार के दुरुपयोग पर आधारित होता है। जब रिश्ते हेरफेर, खुले या गुप्त में आधारित होते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप का उपयोग और दुरुपयोग किया जा रहा है। जब आप निरंतर चिंता में रह रहे हैं, कभी भी जानने या किसी भी सगाई की बारी होने के बारे में भविष्यवाणी करने में सक्षम नहीं होने पर, यह जाने के लिए पर्याप्त रूप से अपने आप को प्यार करने का समय है 2. यह एक रिश्ते को समाप्त करने का समय है, जब आपके पास उन संपर्कों के साथ नकारात्मक संबंध है। आपके साथ जो सम्पर्क है वह आपको नीचे लाया जाता है, आपको नीचे डाल देता है और आपको लगता है कि आप पर्याप्त नहीं हैं, या आप उनके लिए पर्याप्त काम करते हैं। 3. जब रिश्ता इतना तनाव पैदा करता है कि यह आपके जीवन के महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर काम करता है और घर पर। जब आपकी भावनाएं अपने आप को बचाने में पूरी तरह से पकड़ी जाती हैं और खुद को समझाने की इच्छा रखते हैं और इन लोगों के साथ आपके संबंधों की गड़बड़ी, आप सबके बारे में बात करते हैं, यह जाने का समय है 4. यदि आप अपने बारे में गपशप से गुस्से में हैं और सही गलत जानकारी की कोशिश कर रहे हैं, और आपको लगातार उस बिंदु से बहिष्कार किया जा रहा है जिससे आप उस पर सो रहे हैं तो आप अपने विषाक्तता से ज़हर ले रहे हैं। गपशप केवल एक परिवार के सदस्य को दूसरों पर गिरफ्तार करने के लिए कार्य करता है और आप अपने रास्ते पर फेंकने के बारे में झूठी मान्यताओं के खिलाफ निराधार छोड़ दिया जाता है। आम तौर पर अंगूठी के लिए हमले के लिए सैनिकों को इकट्ठा करने वाले नेता होते हैं और क्योंकि वे एक साथ शामिल हो जाते हैं आपको आश्चर्य होता है कि यह वास्तव में है, तो आप, यही समस्या है। 5. जब रिश्ते पूरी तरह से दूसरे व्यक्ति के बारे में होते हैं और कोई वास्तविक कारण नहीं होता है कि दूसरा व्यक्ति आपके साथ संबंधों के स्वास्थ्य और रखरखाव के लिए कोई प्रयास क्यों नहीं कर सकता। एक पक्षीय संबंध आपकी विफलता के लिए स्थापित किए गए हैं जब आप महसूस करते हैं कि आपके संबंध में पहुंचने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होगा, तो आपको जाने और अपने खुद के उपचार पर ध्यान देना शुरू करना होगा। 6. कब और अगर रिश्ते केवल उधार या पैसे की जरूरत के बारे में है 7. जब पागल बनाना, खेल जीतने वाला मौन उपचार, दोष-खेल जैसे रिश्तों पर हावी नहीं होता है, तो कोई तर्क नहीं है जो आपके चारों ओर घूमता है, इस लड़ाई में जारी रखने का कोई मतलब नहीं है। मौखिक युद्ध कभी भी ऐसा नहीं होता है, जिसे आप किसी भी चीज के बारे में समझा लेंगे और इस प्रकार की मौखिक बातचीत उनके रास्ते या राजमार्ग के लिए स्थापित की जाती है। यदि ये नकारात्मक परिणाम हैं जो आपको हर बार इस व्यक्ति या लोगों को अपने तरीके से प्राप्त नहीं होता है, तो ये जाने का समय है। 8. अधिकांश लोगों को सहजता से पता चल जाता है कि जब समय संबंधों में कटौती करने का समय होता है। अफसोस की बात है, हम इस बारे में लंबे समय तक जानते हुए कि इससे पहले कि हम कूदने के लिए तैयार रहें। हालांकि मुझे 42 साल लग गए, मुझे विश्वास है कि मैंने जितना जल्दी किया था, वहीं मेरे फैसले में मेरा विश्वास और आश्वस्तता नहीं हो सकती थी। हर किसी के पास मेरा एक भयानक पल होगा जैसे कि उन्हें उस चट्टान से दूर करने के लिए, हालांकि, कुछ बिंदु पर आपको अपने पेट का पालन करने और छलांग लगाने की आवश्यकता होगी लोगों के साथ दीर्घकालिक रिश्तों को तोड़ने के लिए सब कुछ स्पष्ट रूप से कट जाता है क्योंकि अक्सर हमारे पास बच्चे होते हैं, जिनके बारे में मैं एक अनुवर्ती लेख लिखूंगा, लेकिन जैसा कि हम ठीक करते हैं और हम दूसरों की नजर में और हमारे अपने मूल्य में उपलब्धियों और आत्म-प्रेम हम यह महसूस करना शुरू करते हैं कि इन परिवार के सदस्यों को स्वीकार या न करें, अब हम कौन हैं की परिभाषित विशेषता नहीं है। जैसे हम बढ़ते हैं, हम अतीत से दुरुपयोग और वर्तमान में क्या अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। हम यह देख सकते हैं कि हम इन लोगों को बदलने में एक मौका नहीं खड़ा करते हैं और उन्हें हमें दुरुपयोग करना जारी रखकर उन्हें कुछ नहीं सिखाता है। यह उनको इस तरह के उपचार के प्राकृतिक परिणाम से रहित बनाता है। इसलिए, जब आप संबंध तोड़ना चुनते हैं, तो आप न केवल अपने खुद के स्वास्थ्य और आत्म-प्रेम में लंबा खड़े होते हैं, बल्कि आप उन्हें आपके गुणों के प्राकृतिक उपचार के परिणाम देते हैं। जब मैंने अपने संबंधों में कटौती की तो मुझे लगता है कि मैं स्वतंत्रता महसूस करता था और मैंने भी एकदम अकेलापन महसूस किया था, परन्तु आखिरकार मैं स्वीकार कर लिया था कि वे कभी भी मुझे प्यार करने में सक्षम नहीं हो सकते थे और जिस तरह से मैं हकदार था और मुझे थकाऊ था खुद को उनकी आंखों में प्यारा होना उनकी मंजूरी की ज़रूरत नहीं, मुझे स्वयं, उद्देश्य और अपने स्वस्थ भावनाओं में बहुत अधिक स्वस्थ रिश्तों में दृढ़ता से स्थापित किया गया। निर्णय लेने में 42 साल हुए, लेकिन जब मैंने इसे बनाया था, तो मैं निश्चित था कि मैंने सही निर्णय लिया था और आज भी मुझे ऐसा लगता है। मैं आखिरकार सभी चिंता, ज़रूरतों और प्रसन्नता से छुटकारा पा रहा हूं जो मैंने फिट किया था। मैं उन्हें नफरत नहीं करता, और मुझे उनकी ज़रूरत नहीं है मैं उनके बिना खुश हूं जैसा कि मैंने बड़े हो चुके और अनुभवी वयस्कों के बारे में मैंने चीजों के बारे में सख्त सच्चाई सीख ली है - लोगों के बारे में लोग स्वाभाविक रूप से स्वयं की मांग कर सकते हैं सभी लोगों के अच्छे इरादे नहीं हैं, भले ही आप उनसे संबंधित हों। सभी लोग मेरे लिए सबसे अच्छा नहीं चाहते हैं यह मेरा काम है कि मेरी दुनिया को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए किया जा सकता है। शल्य चिकित्सा सलाह: अपने आप से प्यार करें डॉ। शेरी कैंपबेल एक मनोवैज्ञानिक, राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त विशेषज्ञ और खुद को प्यार करने का लेखक है: अपनी खुद की व्यक्ति बनने की स्वामित्व कृपया उसके फेसबुक पेज में शामिल हों Facebooksherriecampbellphd ट्विटर पर Sherrie Campbell, पीएचडी का पालन करें: twitterDrSherrieFamily Cut-Offs जनवरी 2018 मैंने सोचा कि Irsquod छुट्टियों के बाद काफी आम है कि एक घटना को संबोधित कर नए साल बंद शुरू - परिवार कट-ऑफ जो मैं विशेष रूप से संदर्भित हूं वह एक जागरूक फैसले है जो किसी व्यक्ति को किसी अन्य परिवार के सदस्य से समय के लिए संपर्क काट देता है- यह कुछ दिनों से पूरे जीवनकाल तक हो सकता है एक परिवार के चिकित्सक के रूप में, मैं लगातार कट-ऑफ के साथ काम कर रहा हूं और नेविगेट करने के लिए वे बहुत मुश्किल हैं। अधिकांश लोगों को मैं जानता हूं कि कट-ऑफ सातत्य के एक या दोनों छोर पर रहे हैं या तो उन्हें रिश्तेदार से संपर्क समाप्त करना पड़ता है क्योंकि यह उनके कल्याण के लिए अपमानजनक और हानिकारक है, या वे किसी अन्य रिश्तेदार से कट गए हैं और नतीजतन गंभीर रूप से पीड़ित हैं। वर्षों में नियमित रूप से दोनों पक्षों के साथ देखने और काम करने के बाद, मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि न तो एक पिकनिक है चाहे आपने किसी को काट दिया हो या एक काट दिया हो, तो निश्चित रूप से बहुत दुःख और गंदे दोनों तरह का अनुभव होता है। कट ऑफ के ये विभिन्न रूप अक्सर अविश्वसनीय दर्द और एक परिणाम के रूप में अनुभवी पीड़ित के कारण लोगों को सीधे एक थेरेपिस्टर्सक्वास कार्यालय में ले जाते हैं। इस अनुच्छेद के प्रयोजनों के लिए, मैं ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं कि आप क्या करना चाहते हैं यदि आप उस व्यक्ति हैं जो किसी अन्य परिवार के सदस्य द्वारा काट दिया गया है। मैंने कभी भी किसी को भी इतनी भावनात्मक दर्द में नहीं देखा है जब एक कहानी सुनकर कि उनकी बेटी, मां, बहन, या किसी अन्य करीबी परिवार के सदस्य ने उनके साथ बातचीत करना बंद कर दिया है। पीड़ा, गहरी उदासी और अक्सर घबराहट का नज़रिया गवाह को सचमुच दिलाने वाला हो सकता है। दर्द इतनी बढ़िया है कि यह अक्सर स्पष्ट है, और संकट को कम करने के लिए किसी प्रकार के lsquobalmrsquo के लिए चिल्लाती है कि मैं यह महसूस करता हूं कि यह कैसे हो सकता है कि कैसे एक परिवार के सदस्य संपर्क काट देंगे, क्यों कि वे कैसे हैं विविध कभी कभी उचित और कभी कभी नहीं मुझे जो लगता है, वह उपयोगी होगा, कुछ ऐसे उपकरणों को साझा करना है जो मैं ग्राहकों को प्रदान करता हूं जो परिवार के कट-ऑफ प्राप्त करने के अंत में हैं तथ्य यह है कि क्या यह किसी भी तर्कसंगत समझ में आता है या नहीं, यह समझने के लिए कि किसी ने आपको क्यों काट दिया है, जिससे आप उन्हें फिर से बातचीत करना शुरू कर सकते हैं, और न ही पहली जगह में कटौती होने की पीड़ा को कम कर देगा। कभी-कभी कुछ चीजें केवल समझ में आ जाती हैं और कोई भी तर्क तर्क से नहीं होता है। तो यहां कुछ उपकरण हैं जिनसे आप (या कोई आपकी देखभाल करते हैं) अगली बार एक परिवार के सदस्य आपको किसी भी कारण से बाहर निकाल सकते हैं: प्रार्थना करें- भले ही आप धार्मिक न हों, तो यह आपके लिए अधिक से अधिक कुछ अधिक से अधिक की तुलना में मिली हुई राहत से मिलती है आश्चर्यजनक रूप से आत्मा के प्रति अविश्वसनीय रूप से पोषण किया जा रहा है चलो चलें - प्रार्थना के साथ-साथ, एक कट-ऑफ उपचार करने में एक अविश्वसनीय उपकरण है। पता है कि आप उस व्यक्ति को नियंत्रित नहीं कर सकते जिसने आपको काट लिया है, लेकिन आप इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कैसे नियंत्रित कर सकते हैं। आप या तो प्रिय जीवन के लिए लटका कर सकते हैं, जबकि बहुत अधिक पीड़ित हैं, या आप अपनी पकड़ को ढीला कर सकते हैं, उस व्यक्ति को प्यार भेज सकते हैं, और अपना जीवन जीने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और स्वयं को अच्छा बना सकते हैं। दु: ख - यह बिल्कुल अनिवार्य है, खासकर यदि आप इस व्यक्ति से काट देना चाहते हैं। कभी भी किसी को हम पत्तियों के बारे में ध्यान देते हैं (चाहे मृत्यु, तलाक या कट-ऑफ के माध्यम से), हम बहुत नुकसान और शोक का अनुभव करते हैं रोने, अपने घावों को मारने और नुकसान से जुड़े दुःख महसूस करते हुए अपने आप को नुकसान का दर्द महसूस करते हैं। यह लंबे समय तक दर्द से आगे बढ़ने में मदद करता है। जिन पत्रों को आप भेजते हैं उन्हें लिखें- यह बहुत ही चिकित्सीय है क्योंकि जब आप किसी से काट दिया गया है, तो उसके साथ बातचीत की ओर से रोकें। लेकिन आपको अभी भी यह व्यक्त करने की ज़रूरत है कि कैसे आप इस व्यक्ति से काट रहे हैं। इसलिए इसे एक पत्र में लिखिए, लेकिन इसे भेजने के लिए। यहां लाभ यह है कि आप अपनी छाती से दूसरे को साझा करने से नहीं कह सकते हैं। इसके बारे में बात करें- अंत में, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक सुरक्षित व्यक्ति को कटौती करने के अनुभव के बारे में बात कर सकें। यह वह जगह है जहां एक चिकित्सक काम में आता है क्योंकि उसे दर्दनाक कटऑफ के माध्यम से लोगों की मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है और इस कठिन समय के दौरान सुन सकते हैं, उपकरण प्रदान कर सकते हैं और समर्थन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप किसी को प्यार से कट ऑफ का सामना कर रहे हैं, मैं वास्तव में आप के लिए लग रहा है। यह सचमुच मुश्किल हालात है, लेकिन यह पता है कि इस कठिन परिस्थिति से निपटने के तरीके (ऊपर दिए गए सुझाव देखें) और आप अकेले नहीं हैं। हम में से बहुत से हमारे जीवन में प्रियजनों के कटऑफ से बचते हैं और अनुभव से भी बढ़ते हैं। इस तरह अधिक उपयोगी जानकारी चाहते हैं मेरे मुफ्त मासिक न्यूजलेटर (पृष्ठ के बाईं तरफ) के लिए साइन अप करें।

No comments:

Post a Comment